इजराइल का गाजा के 100 हमास ठिकानों पर रॉकेट हमला

इजराइल ने शुक्रवार को कहा कि उसके विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के करीब 100 ठिकानों को निशाना बनाया। यह कार्रवाई इजराइल के शहर तेल अवीव पर फलस्तीनी बस्ती से हुए रॉकेट हमले की प्रतिक्रिया में हुई है। इजराइल की सेना ने एक बयान में कहा, ”लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों और अन्य आईडीएफ विमानों ने रात में आतंकी संगठन हमास के करीब 100 ठिकानों को निशाना बनाया।”

सेना ने बयान में कहा कि उन्होंने हमास के उस कार्यालय परिसर को भी निशाना बनाया जहां से वह अधिकृत वेस्ट बैंक में अपने आतंकी अभियान चलाता है। गाजा के एक रक्षा सूत्र ने बताया कि हमास और इसके सहयोगी इस्लामिक जिहाद से जुड़े हुए दर्जनों ठिकानों को पूरे गाजा में निशाना बनाया गया है। सूत्र ने बताया कि 100 हमलों में 40 से ज्यादा स्थानों को निशाना बनाया गया। इस हमले में एक दंपति घायल हुआ है क्योंकि दक्षिणी गाजा पट्टी के रफाह में हुए हमले में इनका घर क्षतिग्रस्त हो गया था। यहां के निवासियों का कहना है कि इस हमले की प्रतिक्रिया में इजराइल की तरफ कई रॉकेट दागे गए हैं।

इस कार्रवाई के बाद ऐसा लग रहा है कि गाजा और इज़राइल के बीच हिंसा भड़क सकती है। बृहस्पतिवार (14 मार्च) को रॉकेट से इजराइल के शहर तेल अवीव पर हमला हुआ था। 2014 के बाद पहली बार तेल अवीव को निशाना बनाया गया है। हालांकि इस हमले से किसी के हताहत होने या नुकसान की खबर नहीं है।

इस हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने सैन्य प्रमुख के साथ और अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। बैठक के शीघ्र बाद ही इजराइल के लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी और मध्य गाजा को निशाना बनाया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.